२ महीनों में लंबाई बढ़ाने के बेस्ट तरीके

२ महीनों में लंबाई बढ़ाने के बेस्ट तरीके

नमस्ते दोस्तों, आज हम आपको २ महीनों में लंबाई बढ़ाने के बेस्ट तरीके बताने वाले हैं | जिन लोगों की लंबाई छोटी होती है उन लोगों का कॉन्फिडेंस बाकी के लोगों से बिल्कुल कम होता है | जिन लोगों की कद लंबी होती है उन लोगों की पर्सनालिटी बाकी के लोगों से बिल्कुल अलग दिखती है | इसलिए हर किसी को लगता है कि उसकी कद बाकी के लोगों से लंबी हो | लंबी कद बढ़ाने के लिए बहुत सारे लोग क्या-क्या नहीं करते हैं, कई बार जिन बच्चों की कद छोटी रह जाती है वह दिन भर भटकते रहते हैं जिससे उनकी कद लंबी होती है |

२ महीनों में लंबाई बढ़ाने के बेस्ट तरीके

२ महीनों में लंबाई बढ़ाने के बेस्ट तरीके

लंबाई बढ़ाने के उपाय आप रोजाना कर सकते हो, जैसे कि आप रोजाना योगा, एक्सरसाइज यह तरीके अपना सकते हो | जिससे आपकी कद बढ़ने में बहुत मदद होगी, आज हम देखेंगे २ महीनों में लंबाई बढ़ाने के बेस्ट तरीके |

२ महीनों में लंबाई बढ़ाने के बेस्ट तरीके -:

  1. जिन लोगों को लगता है कि अपनी कद बाकी के लोगों से लंबी हो, उन लोगों ने अपने शरीर को स्वस्थ रखना बहुत ज्यादा जरूरी होता है | अगर आप शरीर को स्वस्थ नहीं रखोगे तो आपकी कद बढ़ना मुश्किल हो सकता है | कद लम्बी बनाने के लिए मनुष्य के शरीर में कैल्शियम, विटामिंस, प्रोटींस, यह प्रथिन होना जरूरी होता है |
  2. आपने आपके भोजन में पालक, ब्रोकोली, फूल गोभी, इन सब्जियों को खाना चाहिए | यह सारी चीजें कैल्शियम, फाइबर, विटामिंस, आयरन, से भरपूर होती है | ब्रोकली का सेवन करने से कद बढ़ने में बहुत ज्यादा मदद मिलती है | क्योंकि ब्रोकली में विटामिन सी और आयरन अधिक मात्रा में होते हैं, कद लंबी बनाने के लिए आयरन और विटामिन सी बहुत ही इंपॉर्टेंट होते हैं |
  3. जिन लोगों को लगता है कि अपनी कद दो दो-तीन महीनों में ही लंबी हो जाए उन लोगों ने रात को सोने से पहले अश्वगंधा का सेवन करना चाहिए | हर रोज रात को सोने से पहले गर्म दूध के साथ अगर आप अश्वगंधा का सेवन करोगे तो आपकी कद ऊंची होना बहुत ही आसान हो जाएगा | अश्वगंधा यह दवाई पूरी तरह से प्राकृतिक और आयुर्वेदिक होने के कारण इस दवाई के कोई साइड इफेक्ट नहीं है |
  4. लंबाई बढ़ाने के लिए आपने हर रोज जिम में जाकर ज्यादा से ज्यादा व्यायाम करना चाहिए | व्यायाम करते समय ऐसे व्यायाम करें जिससे आपके शरीर की सारी मांसपेशियों में खिंचाव पैदा हो | जिम में जाकर कद बढ़ाने में ही कंसंट्रेट करें, बहुत सारे लोग जिम में जाकर मसल बनाने लग जाते हैं | दोस्तों अगर आप मसल बनाओगे तो कद बढ़ना मुश्किल हो सकता है |
  5. जिम में जाने के साथ-साथ आपने रोजाना स्विमिंग, रनिंग, जॉगिंग यह सारे तरीके भी अपनाना चाहिए | जिससे आपका शरीर निरोगी और स्वास्थ्य भी रहेगा और शरीर की मांसपेशियों में ज्यादा से ज्यादा खिंचाव आएगा | शरीर में फाइबर प्रोटीन और विटामिन ई की मात्रा ज्यादा होने से शरीर में कद बढ़ने के हारमोंस बढ़ते ही जाते हैं | इसलिए आपने आपके भोजन पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान रखना चाहिए, नहीं तो आपकी कद बढ़ना मुश्किल हो सकता है |

यह थे २ महीनों में लंबाई बढ़ाने के बेस्ट तरीके |

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Ganesh

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